बैकस्विंग कैसे शुरू करें

अपने बैकस्विंग को बेहतर बनाने का एक आसान तरीका टेकअवे के पहले भाग को सही करने का एक अनिवार्य घटक है। घर पर इस आसान अभ्यास का प्रयास करें, और अपने प्री-शॉट रूटीन पर थोड़ी देर रुकें, और आप न केवल अपने बैकस्विंग में बल्कि अपने गोल्फ गेम में नाटकीय सुधार का अनुभव कर सकते हैं।

वी ड्रिल

मैं इसे वी ड्रिल बैकस्विंग का पहला भाग कहता हूं क्योंकि मैं अपनी दोनों भुजाओं के बीच एक वी बनाना चाहता हूं। क्लब के वापस जाने पर दोनों हाथ सीधे रहते हैं। कूल्हे की ऊंचाई तक हाथ सीधे रहते हैं। इसे कभी-कभी वन-पीस टेकअवे के रूप में भी जाना जाता है। यह एक विस्तृत चाप बनाता है, जो डाउनस्विंग पर बहुत अधिक शक्ति उत्पन्न करने के लिए अधिकतम टॉर्क बनाता है।

कोमल हाथ

बैकस्विंग की बड़ी चाबियों में से एक है ग्रिप प्रेशर। दबाव बेहद नरम होना चाहिए। 1 से 10, 10 के पैमाने पर जितना आप क्लब को पकड़ सकते हैं और 1 उतना ही नरम है जितना कि आप क्लब को बिना गिराए पकड़ सकते हैं, बैकस्विंग पर सही पकड़ दबाव 2 या 3 होना चाहिए। नरम हाथ कलाई को होशपूर्वक टिकाए बिना बैकस्विंग के शीर्ष पर टिकने देते हैं। जैसे-जैसे हाथ झूले के शीर्ष की ओर धीमा होने लगते हैं, क्लब ऊपर की ओर बढ़ता रहता है और कलाई स्वाभाविक रूप से टिकी रहती है।

बैकस्विंग समाप्त करें

अब एक चिकनी गति में क्लब को पते की स्थिति से बैकस्विंग के शीर्ष तक वापस ले जाने का अभ्यास करें- शुरुआत में बाहों में कोई टूटना नहीं और पकड़ में कोई तनाव नहीं। अब आपके पास अपनी बैकस्विंग को बेहतर बनाने का एक आसान तरीका है।

पिछला

लोअर बॉडी सेपरेशन

अगला

वजन में बदलाव की समस्या को दूर करना