लोअर बॉडी सेपरेशन

कई गोल्फ खिलाड़ी क्लब को अपनी बाहों से घुमाते हैं और शरीर का उचित घुमाव नहीं पाते हैं, जिससे शक्ति का नुकसान होता है और गेंद के पीछे से टकराता है। इस निचले शरीर के रोटेशन को समझना मेल सोल की अनूठी ड्रिल के साथ आसान हो गया है ताकि छात्र ऊपरी और निचले शरीर के बीच के संबंध को अलग-अलग महसूस कर सकें।

यह एक आसान अभ्यास है जो आपकी बाहों और कूल्हों के बीच सीधे संबंध को संबोधित करता है।

स्थापित करना

दो संरेखण छड़ें या दो गोल्फ क्लब लें और उन्हें अपने सामने ऐसे पकड़ें जैसे आप स्कीइंग कर रहे हों। पैर लगभग कंधे-चौड़ाई से अलग हैं, हाथ सीधे हैं। निचले शरीर को चलने की अनुमति देते हुए यह स्थिति ऊपरी शरीर को काफी स्थिर रखती है।

बरमा

धीरे-धीरे कूल्हों को पीछे की ओर मोड़ें जैसे कि आप क्लब को वापस ले जा रहे हों। इस अभ्यास को करते समय ऊपरी शरीर को हिलने न दें। जहाँ तक हो सके पीछे मुड़ें। अब धीरे-धीरे कूल्हों को सामने की ओर मोड़ें जहां तक ​​वे जाएंगे। इसे कई बार करें, हर बार थोड़ा और पीछे और थोड़ा आगे घुमाने की कोशिश करें।

एक बार जब आपको लगे कि पीठ ढीली होने लगी है, तो आप रोटेशन की गति बढ़ाना शुरू कर सकते हैं जब तक कि आप अपने कूल्हों को जितनी जल्दी हो सके आगे-पीछे न करें। इसे रोजाना करें, और आप पाएंगे कि आप अपने गोल्फ स्विंग के प्रभाव में गेंद को घुमाने में सक्षम होंगे और परिणामस्वरूप, गेंद को और अधिक मारना शुरू कर देंगे!

एक बार जब आप हिप रोटेशन ड्रिल के साथ अपर बॉडी सेपरेशन कर लेते हैं, तो आपका गोल्फ गेम दूसरे स्तर पर चला जाएगा!

पिछला

बुनियादी खिंचाव

अगला

बैकस्विंग कैसे शुरू करें