दोष और सुधार: पिचिंग और फुल स्विंग

मेल की नई फॉल्ट्स एंड फिक्स सीरीज़ आपको मेल को देखकर अपनी स्विंग समस्याओं का निदान करने में मदद करती है कि जब आप स्विंग ले रहे हों तो क्या नहीं करना चाहिए। अब आप मेल के दोष और सुधार के साथ अपनी समस्याओं की पहचान कर सकते हैं - इस महीने के मेल इन मोशन वीडियो गोल्फ टिप में पूरी तरह से स्विंग!

"फैट" शॉट का कारण

गेंद के पीछे "फैट" शॉट या हिट गोल्फ में सबसे आम शॉट्स में से एक है। इसका कारण निचले शरीर से नहीं बल्कि हाथ से नीचे की ओर झुकना शुरू करना है। नतीजतन, चाप के नीचे बहुत जल्द पहुंच जाता है। यदि आप एक मोटा शॉट मारने के बाद अपने कूल्हों पर ध्यान देते हैं, तो आप देखेंगे कि आपके कूल्हे लक्ष्य के सामने कूल्हे के साथ पूरी तरह से मुड़े हुए नहीं हैं।

"फैट" शॉट के लिए इलाज

सुनिश्चित करें कि आप कूल्हों के पार्श्व आंदोलन के साथ डाउनस्विंग शुरू करते हैं। यह वजन को पिछले पैर से आगे के पैर में स्थानांतरित करता है। पार्श्व गति के बाद, कूल्हे घूमने लगते हैं, इसलिए शॉट लगने के बाद, कूल्हे चारों ओर होंगे।

"पतला" शॉट का कारण

पतले या शीर्ष शॉट का मुख्य कारण चाप का निचला भाग उसी स्थान पर नहीं है जहां आपने प्रारंभ किया था।

पतले शॉट के दो अलग-अलग कारण होते हैं।

  • "चिकन-विंग।" जब लीड आर्म प्रभाव से झुकता है, तो आप चाप के निचले हिस्से को बदल देते हैं—एक शीर्ष या पतला शॉट परिणाम।

  • "सिर ऊपर उठाना" या अपना रीढ़ का कोण बदलना। जब आप उठाते हैं, तो आप "रीढ़ के कोण को बदलते हैं," और आप चाप के निचले हिस्से को फिर से उठाते हैं - एक शीर्ष या पतला शॉट परिणाम।

"पतला" शॉट के लिए इलाज

सुनिश्चित करें कि पहले बताए गए दो पहलू घटित न हों। प्रभाव के माध्यम से सीधे हाथ को सीधा रखने का अभ्यास करें। शॉर्ट शॉट्स और बिल्ड-अप से शुरुआत करें। प्रभाव द्वारा रीढ़ के कोण को स्थिर रखने का अभ्यास करें। फिर से, छोटे शॉट्स से शुरू करें और बिल्ड अप करें।

गेंद के दायीं ओर जाने का कारण

जब गेंद लक्ष्य के दाईं ओर जाती है (दाएं हाथ के गोल्फरों के लिए), ऐसा इसलिए होता है क्योंकि क्लबफेस प्रभाव में खुला होता है। जब ऐसा होता है, तो आप मचान भी जोड़ते हैं और एक कमजोर शॉट परिणाम होता है।

गेंद के दायीं ओर जाने का इलाज

इलाज वह है जिसे मैं रिलीज कहता हूं। यह तब होता है जब निचला हाथ प्रभाव के माध्यम से ऊपरी हाथ को पार करता है। यह कदम क्लबफेस को गेंद को सीधे हिट करने में मदद करता है।

गेंद के बायीं ओर जाने का कारण

जब एक गोल्फर रिलीज का प्रयास करता है, तो कभी-कभी वे क्लबहेड को शरीर के चारों ओर घूमने की अनुमति देते हैं, जिससे गेंद बाईं ओर जाती है। (दाएं हाथ के गोल्फरों के लिए।)

बाईं ओर जाने वाली गेंद का इलाज

इसका इलाज यह सुनिश्चित करना है कि क्लबहेड प्रभाव के माध्यम से लक्ष्य की ओर बढ़े। मैं इसे "रिलीजिंग डाउन द लाइन" कहता हूं रिलीज और लक्ष्य की ओर बढ़ने वाले क्लबहेड का संयोजन लगभग हमेशा परिणाम और एक सीधा शॉट होगा।

तो अब आपके पास अपने स्विंग दोषों और उन्हें ठीक करने की क्षमता को समझने के लिए उपकरण हैं। दोषों और सुधारों का संदर्भ लें - हर बार जब आप अपने स्विंग में कठिनाई कर रहे हों तो पूरे जोरों पर।

पिछला

पैर की अंगुली शॉट्स से छुटकारा पाएं

अगला

मेल सोल गोल्फ टिप्स: बैकस्विंग और डाउनस्विंग