गोल्फ पिचिंग बुनियादी बातों - भाग 1

बेसबॉल सीज़न के साथ पिचिंग पर 3-भाग की श्रृंखला के लिए यह एक उपयुक्त समय लग रहा था। गोल्फ पिचिंग, वह है! इस 3-भाग श्रृंखला के भाग 1 में, मैं कड़े झूठ को मारने के विषय से निपटता हूं। क्लब चयन और सिर की स्थिति पर स्पर्श करें। यदि आप शॉट्स पर बचत करना चाहते हैं, तो इस नवीनतम वीडियो गोल्फ टिप को देखें। साथ ही इस श्रृंखला में अगले दो पिचिंग पर।

क्लब चयन

इस शॉट के लिए आदर्श क्लब काफी कम उछाल वाला लोब वेज होगा। दुर्भाग्य से, अधिकांश सैंड वेजेज में काफी अधिक उछाल होता है, इसलिए यह उपयुक्त नहीं है। इस क्लब के तल पर उछाल पहले जमीन पर टकराएगा और गेंद में फिसल जाएगा, इसे हरे रंग में खो दिया जाएगा। यदि आपके पास लोब वेज नहीं है, तो बिना उछाल वाले पिचिंग वेज का उपयोग करें। पिचिंग वेज का नकारात्मक पक्ष यह है कि अगर आपको इस शॉट को जल्दी से रोकने की जरूरत है तो इसमें ज्यादा मचान नहीं है।

गेंद की स्थिति

अधिकांश गोल्फर इसे बहुत आगे तक खेलते हैं, यह सोचते हुए कि उन्हें गेंद को हवा में ऊपर उठाने की जरूरत है। दरअसल, इस शॉट को बैक फुट की तरफ ज्यादा खेलें। गेंद पर अतिरिक्त बैकस्पिन लगाने के लिए इस शॉट को थोड़ा नीचे की ओर झटका देना चाहिए। हालाँकि, इस शॉट के लिए लोब वेज में बहुत सारे मचान हैं, यहाँ तक कि पिछले पैर से भी।

तकनीक

लगभग 10 डिग्री के कोण पर आगे की ओर झुके हुए शाफ्ट को सेट करें, अपनी कलाई को काफी तेज़ी से टिकाएं, और शॉट को नीचे की ओर झटका दें। सुनिश्चित करें कि शॉट पर न छोड़ें और क्लब को फॉलो-थ्रू पर कूल्हे की ऊंचाई तक जाने दें। शॉट पर बने रहें, क्योंकि इस शॉट के लिए सिर का स्तर महत्वपूर्ण है।

पिछला

कंधे के स्तर से ऊपर एक हरे रंग की पिचिंग

अगला

हार्ड पैन को मारना